महाराष्ट्र में कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस से पहली मौत, राज्य में अभी भी 20 केस..

Mandeep Sethi 25 Jun 2021 200

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना के इस नए वैरिएंट के अब तक 21 मामले सामने आए हैं। इनमें से एक की मौत हो गई। राज्य में अब इस नए वैरिएंट के 20 मामले बचे हैं।..

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस से संक्रमित एक मरीज की मौत हुई। राज्य में डेल्टा प्लस वैरिएंट से मौत का यह पहला केस है। रिपोर्टों में कहा गया है कि रत्नानिगरी के संगमेश्वर इलाके में 80 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ा। बुजुर्ग को अन्य बीमारियां भी थीं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना के इस नए वैरिएंट के अब तक 21 मामले सामने आए हैं। इनमें से एक की मौत हो गई। राज्य में अब इस नए वैरिएंट के 20 मामले बचे हैं। इन सभी मरीजों की गहन निगरानी की जा रही है।

देश भर में डेल्टा प्लस के 40 से ज्यादा मामले
देश में डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित होने के 40 से ज्यादा मामले मिल चुके हैं। मध्य प्रदेश में इस वैरिएंट के कम से कम सात नए केस मिले जिनमें से मरीजों की मौत होई। डॉक्टरों का कहना है कि जिन मरीजों की मौत हुई है उनका टीकाकरण नहीं हुआ था। जबकि तीन मरीज जिन्हें पहले टीके की एक अथवा दो खुराक लग चुकी है, वे इससे ऊबर गए हैं और उन्हें बिना किसी जटिलता के होम आइसोलेशन में रखा गया है। डॉक्टरों का कहना है कि दो अन्य मरीजों को भी टीका नहीं लगा था, ये भी संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। ये सभी सातों मरीजे पिछले महीने पॉजिटिव पाए गए। इनके सैंपल्स की जिनोम सिक्वेंसिंग में डेल्टा पल्स से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।  

200 Views

Mandeep Sethi

Living in India

Comments

Picture


EXPLORE MORE INTEREST